BSNL 5G Launch: सिर्फ ₹10 में खरीदें 5G सिम और पाएं सबकुछ फ्री, जल्दी करें वरना खत्म हो जाएगा सब!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Click to rate this post!
[Total: 1 Average: 5]

BSNL 5G Launch: देश में टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे हो गए हैं। जिओ, एयरटेल, और वीआई ने अपने प्लान की कीमतें 15 से 20 फीसदी तक बढ़ा दी हैं। इन बढ़ोतरी के बीच, BSNL ने अपनी रणनीति को सख्त कर लिया है और अब सस्ते रिचार्ज प्लान की पेशकश करके लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है। इसके कारण, कई लोग अपनी सिम कार्ड को बीएसएनएल में पोर्ट कर रहे हैं।

हालांकि, वर्तमान में बीएसएनएल की केवल 3G सेवा उपलब्ध है, लेकिन कंपनी जल्द ही अपनी 5G सेवा को लॉन्च करने वाली है। 5G सेवा के आने से ग्राहकों को बेहतर और तेज इंटरनेट अनुभव मिलेगा। इस लेख में, हम BSNL के 5G प्लान और इसके अन्य रिचार्ज प्लान के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

BSNL 5G Launch 

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अब फिर से जोरदार वापसी की है और भारतीय ग्राहकों के बीच अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है। यह एक पुरानी सरकारी सिम कंपनी है जो अपने किफायती रिचार्ज प्लान के लिए जानी जाती है। हाल ही में BSNL ने अपने निवेशकों के साथ मिलकर 4G सेवा लॉन्च करने का ऐलान किया है। वर्तमान में कंपनी 3G सेवाएं दे रही है, लेकिन जल्द ही इसे 4G और फिर 5G में अपग्रेड किया जाएगा।

कंपनी अगले महीने अपनी 4G सेवा लॉन्च करने की योजना बना रही है, और साल के अंत तक पूरे देश में 4G सेवा पूरी तरह से काम करने लगेगी। इसके बाद ग्राहकों को 5G सेवा का इंतजार रहेगा। BSNL का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 70 दिन का है, जिसमें ग्राहकों को हर दिन 2GB इंटरनेट और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। फिलहाल यह सुविधा 3G नेटवर्क पर दी जा रही है।

BSNL 5G Launch में सबसे सस्ता प्लान

BSNL का 5G लॉन्च सबसे सस्ता प्लान लेकर आया है, जिसमें 197 रुपये का रिचार्ज प्लान बेहद किफायती और सुविधाजनक है। इस प्लान के तहत आपको 70 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, जो लंबे समय तक उपयोग के लिए उपयुक्त है। इसके साथ, बीएसएनएल 3G नेटवर्क पर आपको प्रति दिन 2GB डेटा की सुविधा मिलती है, जिससे आप इंटरनेट का भरपूर आनंद ले सकते हैं। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी शामिल है, जो किसी भी नेटवर्क पर बिना किसी सीमा के बात करने की सुविधा प्रदान करता है।

हालांकि, अभी बीएसएनएल 3G सेवा पर काम कर रही है, लेकिन कंपनी ने घोषणा की है कि वह जल्द ही अगस्त में 4G सेवा लॉन्च करेगी, और इस साल के अंत तक पूरे देश में 4G सेवाएं चालू हो जाएंगी। BSNL के ये सस्ते प्लान जिओ, एयरटेल और वीआई जैसी बड़ी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

फ्री में मिलेगी BSNL सिम

साथ ही, BSNL की सिम मुफ्त में मिल रही है, जिससे लोग बड़ी संख्या में अपनी सिम बीएसएनएल में पोर्ट करा रहे हैं। भले ही अभी BSNL 3G नेटवर्क पर काम कर रहा है, लेकिन इंटरनेट की स्पीड तेज है। कंपनी ने यह भी बताया है कि 4G सेवा शुरू होने के बाद लोग बेहतर स्पीड और कनेक्टिविटी का अनुभव करेंगे। BSNL के रिचार्ज प्लान अन्य कंपनियों की तुलना में सस्ते हैं, और इस कारण से लोग BSNL पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं।

SBI की ये FD स्कीम आपको देंगी 7% से ज्यादा रिटर्न, देखे पूरी जानकारी

Click to rate this post!
[Total: 1 Average: 5]
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment